व्हाट्सएप हैक कैसे करे ? WhatsApp Hack करने का नया तरीका

व्हाट्सएप हैक कैसे करे ? WhatsApp Hack करने का नया तरीका

दुनिया के सभी लोगो के मन में एक ही सवाल – क्या व्हाट्सएप हैक हो सकता है? तो चलिये इस सनका को खत्म करते है और आपको बताते है, WhatsApp को Hack कैसे करे?

WhatsApp Hack kaise kare

पहले तो ऊपर उठे सवाल का जवाब “हाँ” है. कोई भी किसी दूसरे की WhatsApp Chat को अपने फोन में देख सकता है. यह कोई HACKING TRICK नही है, बल्कि एक सही तरीका है, जिसे को व्हाट्सएप के द्वारा ही बनाया है.

अब आपके मन में एक और सवाल होगा की WhatsApp क्यों अपनी सुरक्षा को खतरे में डालेगा. असल मे उनका यह उद्देश्य नही था कि किसी भी WhatsApp User की Chat तीसरे व्यक्ति तक पहुंचे. लेकिन कुछ शक्की लोग अपनी गर्लफ्रैंड का WhatsApp Hack कैसे करे इसकी खोज करते रहते है. खेर चलो छोड़िये आपके इस आसन तरीके को जानने की वजह जो भी हो पर अगर यह तरीका है, तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिये तो चलो में आपको बताता हु.

मानलो की कोई दूसरा आपके WhatsApp के साथ छेड़खानी करने की कोशिश करता है तो आपको पता होना चाहिए कि आपका WhatsApp Hack है या नही. तो चलिये फिर अब बिना समय गवायें 2022 में Whatsapp Hack करने का तरीका क्या है, इसके बारे में जान लेते है.

WhatsApp को Hack कैसे करे 2022 में

पहला सवाल तो यह है, कि आप किसका “WhatsApp Hack” करना चाहते है. जब मैने WhatsApp Hack कैसे करते है इस बारे में पता किया तो पहले अपनी एक Friend के WhatsApp को hack किया और यह जानने की कोशिश की आखिर वह किस-किस से WhatsApp chat करती है.

वैसे Just Kidding में तो सिर्फ इतना कहना चाहता हूं, की शायद आप का भी इस तरीके को जानने का कोई इससे मिलता जुलता मकसद तो नही है. क्या आप भी अपने फायदे के लिये तो ऐसा नही कर रहे है. आपको इसके लिये एक बात में बताना चाहता हू खुदका फायदा जरूर देखें पर किसी की लिए परेशानी खड़ी मत करना. तो मेरी आपके लिए सलाह इस तरीके को सीखो और किसी को मत बताना.

WhatsApp Hack करने के लिए जिस तरीके के बारे में हम आपको बताने वाले है, उसके लिए आपको कुछ शर्तो को पूरा करना होगा. बिना उन शर्तो को Follow किये आपके लिए किसी दूसरे का WhatsApp hack कर पाना नामुमकिन है. नीचे कुछ Tips दी गयी है, आपको जिसकी जरूरत पड़ेगी देखलो.

1) सबसे पहले बुनियादी चीज आपके पास एक Android Smartphone होना चाहिये साथ ही उसमें Internet और उसकी Net Speed अच्छी होनी चाहिए.

2) दूसरा आपके पास उनका फोन होना चाहिये जिनका whatsapp आप hack करना चाहते है.

3) और आपको एक Application की जरूरत पड़ेगी जिसका नाम है, Whatscan Pro for Web. यह ऐप आपको Google Play Store में आसानी से मिल जाएगा.

4) जिनका Whatsapp आप Hack करना चाहते है उनके फोन में भी Internet होना चाहिये अगर नही हो तो आप Hotspot खोल कर उन्हें Wifi कर सकते है.

5) और आखिरी में सबसे जरूरी चीज आपको WhatsApp Hack करने की इस trick का पता होना चाहिये जो में आपको नीचे बताने वाला हु.

अब आप यह चीजे Follow कर लेंगे तो आप किसी भी Samartphone का WhatsApp hack कर पायेंगे. तो चलिए अब उस तरीके के बारे में जानते है जिसके लिये आप इस आर्टिकल में आये है.

किसी और का WhatsApp अपने Mobile में कैसे चलाये

WhatsApp hack करने के दो Steps है, पहला अपने फोन में आपको क्या करना है और दूसरा सामने वाले फोन में आपको क्या करना है. नीचे बताये गए Steps को अगर आप सही से follow करते है. तो आप दूसरे की WhatsApp chat को अपने phone में आसानी से देख सकते है. तो चलिए शुरुवात First step से करते है.



व्हाट्सएप को हैक करने के लिये अपने फोन में क्या करे –

Step- 1: Whatsapp Hack करने के लिए सबसे पहले आपको एक Application Download करना है, जिसका नाम है Whatscan Pro for Web. यह आपको Playstore में आसानी से मिलेगा.

WhatsApp Hack kaise kare

Step- 2: Application Download करने के बाद इसे अपने Phone पर Open करना है.

Step- 3: अब Continue Button पर क्लिक करना है फिर Whatscan विकल्प पे क्लिक कीजिए.

WhatsApp Hack kaise kare

Step- 4: Mobile में स्क्रीन को थोड़ा निचे स्क्रॉल करने के बाद आपको एक QR code दिखाई देगा।

WhatsApp Hack kaise kare

अब आपको अपने Phone में कुछ नही करना है. इस QR code को ऐसे ही रहने दे क्योंकि यही दूसरे के WhatsApp को hack करने में आपकी मदद करेगा. अब दूसरे स्टेप पर आ जाते है.

Whatsapp को Hack करने के लिये सामने वाले Mobile में क्या करे –

Step- 1: पहले अपने friend या कोई भी जिसका आप WhatsApp hack करना चाहते है, उसके mobile में उसका WhatsApp open करना है.

Step- 2: Whatsapp की Chat screen में उप्पर Right तरफ आपको More options के symbol पर क्लिक करना है. नीचे दिए गए फोटो देखे.

WhatsApp Hack kaise kare

Step- 3: अब कई विकल्प दिखाई देंगे लेकिन आपको Linked devices पर क्लिक करना है.

WhatsApp Hack kaise kare

Step- 4: इस स्टेप में Link A Device पर क्लिक करना है

WhatsApp Hack kaise kare

Step- 5: अब आपके सामने WhatsApp का scan mode opne हो जायेगा. अब आपको अपने mobile में खोले गये उस QR code को scan करना है, जो आपने पहले स्टेप में निकाला था.

Step- 6: जैसे ही आप उस QR Code को scan करेंगे आपके Friend का WhatsApp Chat आपके Phone में उस App पर show होने लगेगा. अब आप उसकी सारी Chat आसानी से देख सकते है. इसके अलावा आप वो सभी काम कर सकते है, जो वो करते थे. कुल मिलाकर उनका पूरा WhatsApp Access आपके पास आ जाता है.

WhatsApp Hack kaise kare

व्हाट्सएप हैक करने के इस तरीके से आप अपने किसी भी का WhatsApp की detail आसानी से check कर सकते है. इसके अलावा कई दूसरे तरीके भी आपको इंटरनेट पर मिल जायेंगे जिनमे Mobile को छुवे बिना किसी का भी व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे इस बारे में बताया गया होगा.

पर जब आप उन तरीको को इस्तेमाल करेंगे तो वह बिल्कुल काम नही करता. असल मे ऐसा कोई online Tool या App बना ही नही जो WhatsApp Security को तोड़ सके.



WhatsApp Hack है कैसे पता करे?

Whatsapp भले ही खुद को Secure और प्राइवेट मैसेजिंग एप कहता हो. चाहे व्हाट्सएप चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हो लेकिन Hackers कोई न कोई खामी निकाल ही लेते है. अगर आपका व्हाट्सएप्प हैक है तो आप कैसे पता कर पाएंगे.

तो यह जानने के लिए कि आपका whatsapp किसी अज्ञात डिवाइस पर सक्रिय है या नहीं, अपने whatsapp विंडो के ऊपरी दाएं कोने में दिए गए तीन बिंदुओं पर जाएं. Linked Devices पर क्लिक करे. इस पेज पर आप Device Status देख पाएंगे. मतलब कौनसी डिवाइस आपके whatsapp account से जुडी थी या जुडी है. अगर आपको ऐसी कोई डिवाइस दिखती है तो आप उस पर क्लिक करके उसे Log out भी कर सकते है.

WhatsApp Hack kaise kare

व्हाट्सएप को Hack होने से कैसे बचाएं

व्हाट्सएप को Hack होने से कैसे बचाएं यह जानना आपकी Personal Security के लिये बहुत जरूरी है. हम अक्सर कई ऐसी छोटी-छोटी गलतियां करते है, जिससे हमारा WhatsApp hack हो सकता है. आज लगभग अपने हर प्रकार के communication के लिये हम WhatsApp का इस्तेमाल करते है. इसलिए व्हाट्सएप्प की सुरक्षा के महत्व को हमने समझना होगा. नीचे कुछ सुझाव दिए गए जो आपके WhatsApp को hack होने से बचा सकता है –

-अपके Phone पर भी Screen lock जरूर लगा कर रखे और पासवर्ड को थोड़ा Storng बनाये.

-अपना Phone उन सभी को share करने से बचें जिन पर आपको शक हो. अगर हो सके तो किसी screen lock की मदद से अपने WhatsApp app पर Pattern या Password Lock लगा कर रखे.

-किसी भी Third Party app का इस्तेमाल न करे जो आपसे SMS, contacts, call details की Permission मांगे.

-अपना ६ अंकों का whatsapp code कभी भी किसी के साथ share न करें.

-Two-step Verification setting अपने WhatsApp में लगा के रखिए.

-आप इन तरीकों को follow करेंगे तो आपके WhatsApp को कोई hack नही कर सकता है. इसके अलावा आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नही whatsapp खुद इतना सक्षम है, कि इसके साथ किसी भी प्रकार की छेड़खाड़ नही की जा सकती है.

CONCLUSION

वैसे आपने इस आर्टिकल पर जाना WhatsApp hack कैसे करे? यह कोई Hacking Trick नही बल्कि whatsapp account शेयर करने का आसान तरीका है. वैसे यह security के हिसाब से बिल्कुल भी safe नही है, इसीलिए कृपया इसका गलत इस्तेमाल मत करना.

में और आप किसी भी तरह की हैकिंग ट्रिक के पक्ष में नही है, जिससे लोगो की personal details लीक होती हो. तो उम्मीद है, आप इसका कोई गलत इस्तेमाल नही करेंगे. अगर इसको लेकर आपका कोई suggestion या opinion है, तो कृपया नीचे comment कर जरूर बताएं.

और इससे बचने के अगर और कोई तरीके आप के पास हो तो उन्हें भी हमारे साथ शेयर करे. अंत मे आपसे एक Request है, अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर share करे. इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिये आपका बहुत- बहुत धन्यवाद।

 

Download

My Name is Shailesh Zala I Am YouTuber (Technical Shailesh)

11 thoughts on “व्हाट्सएप हैक कैसे करे ? WhatsApp Hack करने का नया तरीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top